Ticker

6/recent/ticker-posts

adds

Responsive Advertisement

EXCLUSIVE

EXCLUSIVE : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का दावा, शाहिद अफरीदी ने उन्हें जबरन इस्लाम कबूल कराया - देखें

ज़ी न्यूज़ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, दानिश कनेरिया ने दावा किया कि पाकिस्तान टीम में अपने क्रिकेट के दिनों के दौरान, शाहिद अफरीदी उनके साथ बुरा व्यवहार करते थे और यहां तक ​​कि इस्लाम में अपना धर्म बदलने के लिए उन पर दबाव भी डालते थे।

 

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी पर हिंदू होने के कारण उनके साथ दुर्व्यवहार करने और कनेरिया को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर करने का गंभीर आरोप लगाया है। ज़ी न्यूज़ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, कनेरिया ने दावा किया कि पाकिस्तान टीम में अपने क्रिकेट के दिनों के दौरान, अफरीदी उनके साथ बुरा व्यवहार करते थे और यहां तक ​​कि इस्लाम में अपना धर्म बदलने के लिए उन पर दबाव भी डालते थे।कनेरिया ने यह भी आरोप लगाया कि उनके पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद एजाज बट सहित पीसीबी बोर्ड ने उनकी दलीलों या शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया और स्पिनर को टीम से बाहर रखने की रणनीति बनाई।

अफरीदी ने उनके साथ कैसा बदसलूकी की

“शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे। शाहिद अफरीदी इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने हमेशा मुझे नीचा दिखाने की कोशिश की। हम एक ही विभाग के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे बेंच पर रखते थे और मुझे एक दिवसीय टूर्नामेंट नहीं खेलने देते थे।

"इंजमाम-उल-हक, वकार यूनुस, अख्तर, मोईन खान, राशिद लतीफ जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हमेशा मेरा समर्थन किया।

अफरीदी जब भी कप्तान होते थे मुझे बेंच देते थे। जब मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था तब भी वह मेरा पूरा घरेलू सीजन बर्बाद कर देता था।"

"मुझे नहीं पता कि अफरीदी को मेरे साथ क्या समस्या थी लेकिन उन्होंने हमेशा मुझे डाउनग्रेड किया। ये सभी घटनाएं मेरे लिए मानसिक रूप से परेशान करने वाली थीं।"

अफरीदी का सामना करने पर

"मैंने अफरीदी का कई बार सामना किया। मैंने उसे समझाने की कोशिश की कि वह मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रहा है। हालांकि, मैं भाग्यशाली था कि मेरे अन्य साथियों ने बहुत समर्थन किया। मुझे अपने करियर के पहले दिन से उनके साथ खेलने में बहुत मज़ा आया।"

उनके जीवन-प्रतिबंध पर

"जब मुझे आजीवन प्रतिबंधित किया गया तो अफरीदी ने कभी मेरा समर्थन नहीं किया। इसके बजाय, वह इससे खुश थे। साथ ही, जब मुझे प्रतिबंधित किया गया तो मुझे पीसीबी से कोई समर्थन नहीं मिला और मोहम्मद एजाज बट, जो उस समय पीसीबी के अध्यक्ष थे, ने नहीं किया। यहां तक ​​कि मुझे अपना पक्ष रखने का उचित मौका भी दें और मुझे नजरअंदाज कर दिया।"

अगर अफरीदी ने उन्हें इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया

उन्होंने कहा, 'हां, अफरीदी अक्सर मुझसे इस्लाम कबूल करने के लिए कहते थे। लेकिन, मैं उन्हें कभी गंभीरता से नहीं लेता था। मैं अपने धर्म में विश्वास करता हूं और यह क्रिकेट पर निर्भर नहीं करता है।'



Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement