Ticker

6/recent/ticker-posts

adds

Responsive Advertisement

NARENDRA MODI

'पिछले 8 सालों में मैंने एक बार भी खुद को पीएम के रूप में नहीं देखा, बल्कि तब देखा जब...': शिमला में मोदी

शिमला में एक रैली में हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि अब हमारी सीमाएं 2014 से पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं।


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (31 मई, 2022) को अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर शिमला के रिज मैदान में एक रैली को संबोधित किया। 'गरीब कल्याण सम्मेलन' को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले आठ सालों में उन्होंने खुद को 'एक बार भी' पीएम के रूप में नहीं देखा, बल्कि तभी जब उन्हें दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने पड़े।

"पिछले 8 वर्षों में ... मैंने एक बार भी खुद को पीएम के रूप में कल्पना नहीं की थी। केवल जब मैं दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करता हूं तो मेरे पास पीएम की जिम्मेदारी होती है लेकिन जैसे ही फाइल चली जाती है, मैं अब पीएम नहीं हूं ... मैं मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का प्रधान सेवक हूं जो मेरे जीवन में सबकुछ हैं और मेरा जीवन भी आपके लिए है।"

इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ पीएम मोदी ने कहा कि अब हमारी सीमाएं 2014 से पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत में गरीबी कम हो रही है।


इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री मोदी ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों को 21,000 करोड़ रुपये जारी किए। पीएम-किसान योजना के तहत मंगलवार का स्थानांतरण 11वीं किस्त है। उन्होंने केंद्र में एनडीए सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत की।

सम्मेलन के दौरान, प्रधान मंत्री ने देश भर के जन प्रतिनिधियों से सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याण कार्यक्रमों के बारे में प्रतिक्रिया भी मांगी।


Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement